महेंद्र सिंह धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट के ऐलान के 1 घंटे बाद सुरेश रैना (33) ने भी धोनी की राह पर चलने का ऐलान कर दिया।

 रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया। धोनी के अंदाज में ही इंस्टाग्राम पर इसकी जानकारी दी। रैना ने लिखा- माही! आपके साथ खेलना बहुत प्यारा रहा, अब आगे के सफर में भी साथ चलना चाहता हूं।
सचिन बोले- आपके डेब्यू टेस्ट में हमारी पार्टनरशिप आज भी याद है
सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर रैना से जुड़ी यादें शेयर कीं। उन्होंने लिखा कि देश के लिए शानदार तरीके से खेलने के लिए बधाई। आपके डेब्यू टेस्ट में हमारी पार्टनरशिप और मैदान पर बातचीत आज भी याद है। आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं।
18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी-20 मैच खेले
रैना ने 30 जुलाई 2005 को श्रीलंका के खिलाफ दांबुला वनडे से डेब्यू किया था। उन्होंने 18 टेस्ट में 768 और 226 वनडे में 5615 रन बनाए। रैना के नाम 78 टी-20 में 1605 रन हैं। टेस्ट में 1 और वनडे में 5 शतक लगाए। टी-20 में उनके नाम एक शतक है।
वर्ल्ड कप-2011 के क्वार्टरफाइनल में बेस्ट मोमेंट रहा
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उस रोमांचक मुकाबले में भारत 5 विकेट से जीता था। भारत ने 261 रन का टार्गेट 47.4 ओवर में पूरा कर जीत हासिल कर कर ली थी। उस मैच में रैना 34 रन बनाकर नाबाद रहे थे। उन्होंने युवराज सिंह के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 74 रन की पार्टनरशिप की थी।
सेलेक्टर्स पर नाइंसाफी का आरोप लगाया था
हाल ही में रैना ने सेलेक्टर्स पर बिना वजह टीम से बाहर करने का आरोप लगाया था। उन्होंने एक यूट्यूब चैनल पर कहा था, 'मेरा मानना है कि चयनकर्ताओं को सीनियर के प्रति ज्यादा जिम्मेदार होना चाहिए। मेरे अंदर कोई कमी है तो मुझे इसके बारे में बताना चाहिए, ताकि मैं उसमें सुधार कर सकूं। जब तक वजह पता नहीं चलेगी, तब तक कोई कैसे सुधार कर सकता है।’
आईपीएल में रैना और धोनी एक ही टीम चेन्नई सुपर किंग्स से खेलते हैं
रैना, धोनी के करीबी दोस्तों में से एक हैं। वे शुरू से ही आईपीएल में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए खेल रहे हैं। आईपीएल के 193 मैचों में रैना ने 5368 रन बनाए हैं। एक शतक भी उनके नाम है।
रैना और धोनी की ये फोटो चेन्नई सुपर किंग्स के ट्विटर हैंडल से शेयर की गई है।
रैना इस बार भी आईपीएल में धोनी की कप्तानी में सीएसके की तरफ से खेलते नजर आएंगे। कोरोना की वजह से इस बार आईपीएल यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होना है। इसके लिए सीएसके टीम 21 अगस्त को यूएई के लिए रवाना होगी। फिलहाल, रैना और धोनी समेत सभी खिलाड़ी चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ट्रेनिंग कैंप में शामिल हुए हैं।
बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा- यादें हमेशा रहती हैं

Post a Comment

Previous Post Next Post